गली-मोहल्ले की सड़कों और नालियों की नियमित रूप से समुचित सफाई न होने की शिकायत करते हुए नगरपालिका के अध्यक्ष को पत्र लिखिए।

गली-मोहल्ले की सड़कों और नालियों की नियमित रूप से समुचित सफाई न होने की शिकायत करते हुए नगरपालिका के अध्यक्ष को पत्र लिखिए।

23 फरवरी 2021

सेवा में,

श्रीमान नगर प्रबंधक अधिकारी जी,

XYZ नगर निगम,

नई दिल्ली-110044

विषय: गली-मोहल्ले की सड़कों और नालियों की सफाई के संबंध में।

महोदय,

मैं इस पत्र के माध्यम से आपका ध्यान हमारे मोहल्ले की सफाई की तरफ आकर्षित करना चाहता हूं। मैं बदरपुर के स्टेशन रोड का रहने वाला हूं। इस पत्र के माध्यम से आपका ध्यान मोहल्ले में सफाई संबंधी दुर्व्यवस्था की ओर खींचना चाहता हूं। हमारे इलाके में सफाई की स्थिति बेहद खराब है और इस बात का मुझे बहुत खेद है। 

सड़कों के किनारे गंदगी के ढेर जमा हैं। सफाई कर्मी कभी-कभार ही आते हैं। हर जगह नालियां बंद हैं। जिसकी बदौलत गंदा पानी सड़क पर फैल जाता है फिर उसमें मच्छर पनपने लगते हैं। इसके कारण बुखार, मलेरिया आदि बीमारियाँ होने का खतरा बना हुआ है। 

कूड़ा-कचरा के उठाव ना होने के कारण सड़कों पर सड़ता रहता है और बदबू आती है। दूषित और दुर्गन्धपूर्ण वातावरण के कारण सड़क से गुजरना भी मुश्किल हो गया है।

अतः आपसे विनती है कि हमारे इलाके का निरीक्षण कर नियमित सफाई की व्यवस्था के लिए उचित कार्यवाही करें और इस समस्या से निजात दिलाए।

धन्यवाद,

निवासीगण,

शहर 

राज्य

दिनांक:

More

Leave a Reply