आपका जन्मदिन धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर अपने मित्र को पत्र लिखकर आमंत्रित कीजिए।

33/11, पटेल नगर

नई दिल्ली

दिनांक: 30 जून, 20……

प्रिय मित्र शिवानी

सप्रेम नमस्ते।

      आशा है तुम सपरिवार प्रसन्न व स्वस्थ होगे। तुम्हें यह जानकर हर्ष होगा कि प्रति वर्ष की भांति मेरे परिवार वालों ने इस वर्ष भी मेरा जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाने का निर्णय किया है। तुम्हें मेरा जन्मदिन तो याद ही होगा। मेरा जन्मदिन 5 मई को है। इस अवसर पर अपने माता पिता, भाई –बहन सहित सादर आमंत्रित हो। 

 यह समारोह सायंकाल 7:00 बजे आरंभ होगा। समारोह में गीत –संगीत के साथ– साथ  सायंकाल के भोजन का भी प्रबंध है। आशा है कि तुम इस निमंत्रण को स्वीकार कर अवश्य आओगे। इस शुभ अवसर पर पुराने मित्रों से मुलाकात हो जाएगी और कुछ गपशप भी हो जाएगी।

जन्मदिन के अवसर पर बहुत सारी तैयारियां की गई है। मेरी और भी दोस्त इस अवसर पर शामिल हो रही है, आशा करती हूं कि तुम भी इस अवसर पर अवश्य शामिल होगी। सभी दोस्त मिलकर साथ में खाना खाएंगे और खूब नाच –गाना करेंगे।

आशा करती हूं कि तुम मेरे इस जन्मदिन पर अवश्य शामिल होगी। इसके पिछले वर्ष के जन्मदिन पर भी तुम किसी कारण नहीं आ पाई। इस बार तुम्हें आना ही होगा, तुम्हारे आने से इस पार्टी में रौनक आ जाती है। इस बार तुम्हारा किसी भी प्रकार का बहाना नहीं चलेगा। अपने माता-पिता को भी मेरे जन्मदिन के अवसर पर शुभकामना देने के लिए जरूर लेकर आना।

तुम्हारी अभिन्न मित्र

कोमल

Leave a Reply